रुचि के स्थान

दूधवेश्वर नाथ मंदिर

दूधवेश्वर नाथ मंदिर

दूधेश्वर नाथ मंदिर पूरी तरह से भगवान शिव को समर्पित है। गाजियाबाद में श्री दूधेश्वर नाथ मंदिर दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में शिव भक्तों के बीच लोकप्रिय एक प्राचीन शिव मंदिर है। मंदिर में लिंगम के रूप में शिव हैं और यह कम से कम 5000 साल पुराना है।

 

 

 

 

 

महामाया मंदिर

महामाया मंदिर

महामाया मंदिर उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के मोदीनगर शहर के सीकरी खुर्द गाँव में स्थित है। इस मंदिर का स्थानीय लोग बहुत सम्मान करते हैं। सीकरी गांव में देवी माता का मंदिर काफी प्रसिद्ध है। हर साल नवरात्रि में माता का भव्य दरबार लगता है। इस मंदिर में सभी देवी-देवताओं की मूर्तियां हैं।

 

 

 

 

 

स्वर्ण जयंती पार्क गाजियाबाद

स्वर्ण जयंती पार्क

स्वर्ण जयंती पार्क गाजियाबाद शहर के इंदिरापुरम इलाके में स्थित है। स्वर्ण जयंती पार्क मुख्य गाजियाबाद शहर से लगभग 12 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है और शहर के सभी कोनों से बहुत अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। लगभग 25 एकड़ के क्षेत्र को कवर करते हुए यह खूबसूरत पार्क शहर के सबसे प्रसिद्ध पिकनिक स्थल में से एक है। पार्क में पहली चीज जो आगंतुकों को आकर्षित करती है वह संगीतमय फव्वारा है जो संगीत के अनुसार विभिन्न रंगों में पानी का उत्सर्जन करता है। स्वर्ण जयंती पार्क अपने आगंतुकों को पार्क के अंदर स्थित एक छोटे से पूल में नौका विहार का मौका प्रदान करता है और आगंतुकों को बहुत पसंद आता है। स्वर्ण जयंती पार्क में एक क्षेत्र है जो इतिहास में विभिन्न महत्वपूर्ण हस्तियों की मूर्तियों को शामिल करता है जिसमें रानी लक्ष्मी बाई, सरोजिनी नायडू, मीरा बेन और कई और अधिक की मूर्तियाँ शामिल हैं। पार्क में चाय, कॉफी स्टॉल, कैफेटेरिया भी हैं, जो पार्क को गाजियाबाद में पिकनिक स्पॉट की सूची में सबसे ऊपर बनाता है। स्वर्ण जयंती पार्क में गाजियाबाद हाट भी है जो हस्तशिल्प खरीदने के लिए सबसे अच्छी जगह है।